Monday, June 13, 2016

छोड़ मुझे तुम चली गई

     मेरे जीवन की राहों में
 बहार बन कर तुम आई,          
   मेरे जीवन के सागर में              
लहर-लहर पर तुम छाई।

   प्रीत तुम्हारी अमृत जैसी                                                    
  गंगा जल सी सदा बही,                                            
अधरों की मुस्कान तुम्हारी                                                    
 मेरे संग में सदा रही।                                           

   साँझ ढली मेरे जीवन में
    बिच राह तुम छोड़ गई,
साथ चले थे राह-सफर में
 अब राहे सुनसान हो गई।

सुख की सारी सुन्दर बातें                                                        
मेरे जीवन से निकल गई                                                      
 सूनापन है बिना तुम्हारे                                                     
 सारी खुशियाँ चली गई।                                                    

      रिश्ते सब अंजान हो गए
        जब से तुम परधाम गई,
अब न मिलेंगे किसी मोड़ पर
        छोड़ मुझे तुम चली गई।
       

     
     
                                              [ यह कविता "कुछ अनकहीं " में छप गई है।]




No comments:

Post a Comment