Friday, May 1, 2020

बताओ क्या करूँ ?

तुम मुझे अकेला छोड़, बिना कहे चली गई
मेरा जीवन वीरान हो गया, बताओ क्या करूँ ?
                                 
                                     रातों में तन्हा बैठा, तुम्हारी बातें याद करता हूँ 
                                     उजड़ गया ख्वाबों का चमन, बताओ क्या करूँ ?
                                      
तुम्हारी बातें, तुम्हारे हंसी, सभी याद आती है
दिल से नहीं निकलती यादें, बताओ क्या करूँ ?

                                               तुम्हारी यादों का झोंका, जकड लेता है मुझे 
नम हो जाती है मेरी आँखें, बताओ क्या करूँ ? 

तुम्हारी यादें जगाती है, तुमसे मिलने की प्यास
कैसे कटेगी मेरी यह जिंदगी, बताओ क्या करूँ ?

                                         अब कैसे बुझाऊँ तुम्हारी, बिछोह की आग को
                                          नहीं लिखा किसी किताब में, बताओ क्या करूँ ?          




( यह कविता "स्मृति मेघ" में प्रकाशित हो गई है। )

No comments:

Post a Comment