Thursday, September 20, 2018

चाँदनी संग लौट आना तुम

मैं रात भर सेज सजाता रहा
          मेरी  यादों  में बसी रही तुम
                   अभिसार की सौगंध तुमको
                             मधुऋतु संग लौट आना तुम।

                              मैं रात भर फूल बिछाता रहा
                                      मेरी पलकों में बसी रही तुम
                                                मनुहारों की  सौगंध  तुमको
                                                         पुरवा के संग लौट आना तुम।

                                                         मैं रात भर दीप जलाता रहा
                                                                  मेरी  सांसों में बसी रही तुम
                                                                             कांपते दीप की सौगंध तुमको
                                                                                     सावन  संग  लौट  आना तुम।

                                                                                     मैं रात  भर राह देखता रहा 
                                                                                              मेरे ख्वाबों में बसी रही तुम
                                                                                                     पहले प्यार की सौगंध तुमको
                                                                                                              चाँदनी संग लौट आना तुम।





( यह कविता "स्मृति मेघ" में प्रकाशित हो गई है। )


No comments:

Post a Comment